दीपिका आज अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं. उनके फिल्मी करियर की बात करें तो बॉलीवुड डेब्यू से लेकर अब तक उनकी किस्मत और करियर के सितारे बुलंद ही रहे हैं. दीपिका ने अभी तक के करियर में एक से बढ़कर एक डायरेक्टर के साथ.. एक्टर के साथ.. काम किया है और एक से एक जबरदस्त हिट फिल्में दी हैं. आगे की स्लाइड्स में देखें दीपिका की कुछ सुपरहिट फिल्में और उनकी कमाई.

दीपिका उन बहुत कम हीरोइनों में से हैं जो शाहरुख जैसे सुपरस्टार के साथ बॉलीवुड में डेब्यू कर पाती हैं और पहली ही फिल्म हिट दे पाते हैं. साल 2007 में रिलीज हुई दीपिका की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘ओम शांति ओम’ ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. उनकी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए करीब 79.75 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

साल 2009 में रिलीज हुई दीपिका पादुकोण और सैफ अली खान की सुपरहिट फिल्म ‘लव आज कल’ को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था. फिल्म के गानों से लेकर कहानी तक रिव्यू में सभी चीजों की तारीफें की गई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 68 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

30 अप्रैल 2010 को रिलीज हुई फिल्म ‘हाउसफुल’ में दीपिका ने अक्षय कुमार, लारा दत्ता, रितेश देशमुश और बोमन ईरानी के साथ मिलकर दर्शकों को काफी गुदगुदाया था. इस हिट फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 73 करोड़ की कमाई की थी.

2012 में एक बार फिर से दीपिका ने सैफ अली खान के साथ हिट फिल्म ‘कॉकटेल’ देकर दर्शकों का दिल जीत लिया था. इस फिल्म में उनके साथ डायना पेंटी भी थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करते हुए 77.75 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी.

साल 2013 में दीपिका पादुकोण ने शाहरुख खान के साथ एक बार फिर से ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के जरिए धमाल मचा दिया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 218 करोड़ रुपए की कमाई की थी. ये फिल्म रिलीज के समय दीपिका की सबसे हिट फिल्म बन गई थी. इसके बाद उनके करियर को कई गुना रफ्तार मिली.

इसी साल 2013 में दीपिका की फिल्म ‘रामलीला’ ने भी दर्शकों के दिलों पर काफी राज किया. फिल्म में दीपिका के साथ रणवीर सिंह थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 116 करोड़ रुपए की मोटी कमाई अपने नाम की.

रनबीर कपूर के साथ दीपिका की जोड़ी को फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ में काफी पसंद किया गया. इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 186 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी.

साल 2014 में शाहरुख और दीपिका की जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर एक नया ही रिकॉर्ड कायम कर दिया जो अभी तक किसी फिल्म ने नहीं तोड़ा है. फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के हिंदी वर्जन ने रिलीज के पहले दिन 42.62 करोड़ रुपए की कमाई की जो अभी तक हिंदी फिल्मों में सबसे बड़ी ओपनर है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 203 करोड़ रुपए की कमाई की. ये दीपिका के अभी तक के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है.

साल 2015 में इरफान खान के साथ रिलीज हुई दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘पीकू’ भी सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 79.92 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी.

साल 2015 में दीपिका ने एक बार फिर से रणवीर सिंह के साथ सुपरहिट फिल्म ‘बाजीराव-मस्तानी’ दी. इस फिल्म में दीपिका के साथ प्रियंका चोपड़ा भी थी. इस फिल्म से दीपिका को इतनी लोकप्रियता मिली की फैंस में वो अब भी ‘मस्तानी’ के नाम से फेमस हैं. फिल्म की बॉक्स ऑफिस कमाई की बात करें तो ये 180 करोड़ रुपए थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here